एस.के. प्लसवन- कस्टमर रेफरल प्रोग्राम

ये नियम और शर्तें ("नियम") एस.के फाइनेंस लिमिटेड ("कंपनी") द्वारा आयोजित एस.के. प्लसवन रेफरल प्रोग्राम ("प्रोग्राम") में भागीदारी को नियंत्रित करती हैं। भाग लेकर, इन नियमों के अंतर्गत कोई भी पात्र व्यक्ति ("रेफरर"/ "प्रतिभागी"), समय-समय पर संशोधित इन नियमों और कंपनी द्वारा प्रोग्राम के संबंध में लिए गए सभी निर्णयों से बाध्य होने के लिए सहमत होता है। कंपनी किसी भी समय इन नियमों और शर्तों को संशोधित करने का अधिकार रखती है, जो वेबसाइट पर पोस्ट होने के तुरंत बाद प्रभावी हो जाएंगे।

पात्रता:

  • यह प्रोग्राम कंपनी के मौजूदा ग्राहकों के लिए शुरू किया गया है। इस प्रोग्राम में भाग लेने का अर्थ है इन नियमों और शर्तों को स्वीकार करना और उनका पालन करना।
  • रेफर करने वाले को (i) कंपनी के लिए या उसकी ओर से किसी अनुबंध पर बातचीत करने या कंपनी, सर्विसेज या कंपनी द्वारा दिए गए किसी अन्य प्रोडक्ट या सर्विसेज से संबंधित किसी अनुबंध, प्रतिनिधित्व या समझ के लिए कंपनी को बाध्य करने या (ii) कंपनी द्वारा प्रदान की गई किसी भी सेवा के संबंध में किसी भी प्रकार का कोई प्रतिनिधित्व या वारंटी देने का कोई अधिकार नहीं होगा।
  • कंपनी अपने विवेकाधिकार से, किसी भी रेफरर की ओर से पेश की गई किसी भी संभावित ग्राहक या उस संभावित ग्राहक से जुड़े किसी भी अवसर को स्वीकार या अस्वीकार कर सकती है।
  • कंपनी अपने विवेकाधिकार से इस प्रोग्राम के किसी भी चरण में किसी भी रेफरल की पात्रता सत्यापित करने का अधिकार सुरक्षित रखती है, और ऐसी वैधता या पात्रता पर कंपनी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।
  • कंपनी का कोई भी कर्मचारी इस प्रोग्राम में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होगा। किसी कर्मचारी द्वारा किया गया कोई भी रेफरर अमान्य माना जाएगा, और ऐसे मामलों में कोई पुरस्कार या लाभ नहीं दिया जाएगा।

कैसे करें रेफर

  • रेफरल केवल कंपनी के आधिकारिक रेफरल प्लेटफॉर्म/फॉर्म या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ही प्रस्तुत किया जाना चाहिए, अन्यथा कंपनी द्वारा इसे अस्वीकार किया जा सकता है;
  • रेफर करने वाले को रेफर किए गए ग्राहक ("रेफर किए गए ग्राहक") का पूरा, सटीक और सत्यापन योग्य विवरण पेश करना होगा;
  • प्रत्येक रेफरर को ओटीपी और सिस्टम वेलिडेशन से गुजरना होगा;
  • कंपनी के सिस्टम में अधूरे, डुप्लिकेट, असत्यापित या पहले से मौजूद लीड/रेफरल ऑटोमैटिक रूप से अस्वीकार कर दिए जाएंगे।

योग्यता:

  1. किसी रेफरल को तभी वैध माना जाएगा जब रेफर किए गए ग्राहक का लोन कंपनी द्वारा सफलतापूर्वक मंजूर कर दिया गया हो।
  2. रेफरल तभी भुगतान के लिए पात्र होगा जब रेफर किए गए ग्राहक का लोन कंपनी के निर्दिष्ट प्लेटफ़ॉर्म पर लीड जमा करने की तिथि से 90 (नब्बे) दिनों के भीतर मंजूर कर दिया गया हो। इस अवधि के बाद किया गया कोई भी भुगतान इस प्रोग्राम के अंतर्गत भुगतान के लिए पात्र नहीं होगा।
  3. यदि कई रेफरर एक ही लीड देते हैं, तो केवल पहला वैध रूप से रजिस्टर्ड रेफरल ही पात्र माना जाएगा। इस संबंध में किसी विवाद की स्थिति में, कंपनी अंतिम निर्णय लेने का अधिकार रखती है।

संपर्क संबंधित प्रोटोकॉल

कंपनी निम्नलिखित को ऑटोमैटिक सूचनाएं (एसएमएस, व्हाट्सएप या ईमेल के माध्यम से) भेजेगी:

रेफर करने वाले को - लीड देने और लोन मंजूर होने पर;

रेफर किया गया कस्टमर रेफरल और लोन डिस्बर्सल की स्थिति की पुष्टि करेगा ।

कंपनी अपने नियंत्रण से परे किसी भी नॉन-डिलीवरी, देरी या संपर्क करने में तकनीकी विफलता के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

कंपनी बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी समय रेफरल प्रोग्राम को वापस लेने का अधिकार रखती है।

अयोग्यता और धोखाधड़ी की रोकथाम

यदि प्रदान की गई जानकारी गलत, अधूरी या भ्रामक हो तो कंपनी अपने विवेकानुसार किसी भी रेफरल को अयोग्य घोषित करने का अधिकार सुरक्षित रख सकती है रेफर करने वाला व्यक्ति इस प्रोग्राम का दुरुपयोग करने या डेटा में हेरफेर करने का प्रयास करता है, या रेफरल अनैतिक या अवैध तरीकों से किया जाता है; या किसी भी धोखाधड़ी या संदिग्ध गतिविधि का पता चलता है। तो,कंपनी रेफरल का ऑडिट या वेरिफिकेशन कर सकती है। इस प्रोग्राम की शर्तों का उल्लंघन करने वाले प्रतिभागी को कार्यक्रम से स्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है। रेफर करने वाले को रेफरल प्रदान करने में अपनी भूमिका को सख्ती से सीमित रखना होगा और रेफर किए गए ग्राहक के आवेदन या सर्विस को आसान बनाने में सलाहकार, एजेंट या मध्यस्थ के रूप में काम नहीं करना होगा। यदि रेफर किए गए ग्राहक का विवरण कंपनी के डेटाबेस या अंडरराइटिंग पाइपलाइन में पहले से मौजूद है, तो रेफरल को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। कंपनी इस घटना में कोई भी उचित कार्रवाई करने का अधिकार रखती है कि बाद में यह स्पष्ट हो जाए कि रेफरर ने इन नियमों और शर्तों में से किसी का उल्लंघन किया है या सफल डिस्बर्सल को आसान बनाने के लिए स्थानीय कानूनों या नियमों का उल्लंघन करते हुए कोई अवैध या अनुचित कार्य किया है।

मॉडिफिकेशन या विदड्रॉल

कंपनी बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी समय इस प्रोग्राम या उसकी शर्तों की समीक्षा, संशोधन, निलंबन या समाप्ति का पूर्ण अधिकार रखती है। संशोधन के बाद कार्यक्रम में बने रहना ऐसी संशोधित शर्तों की स्वीकृति माना जाएगा। किसी भी विवाद की स्थिति में, कंपनी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

भुगतान नियम और शर्तें:

भुगतान पात्रता:

  • भुगतान मासिक आधार पर निर्धारित किए जाते हैं, और प्रत्येक महीने को भुगतान के लिए एक अलग पेमेंट साइकिल माना जाता है।
  • भुगतान केवल कंपनी के माध्यम से डिस्बर्सल मामले के सफल लोन डिस्ट्रीब्यूशन और रेफर किए गए ग्राहक से पहली ईएमआई प्राप्त होने पर ही देय होता है। किसी भी थर्ड-पार्टी संस्था, एजेंसी या बाहरी माध्यम से किया गया कोई भी रेफरल इस कार्यक्रम के अंतर्गत मान्य नहीं माना जाएगा।
  • सभी परिस्थितियों में,किसी भी महीने में रेफरर को दिए जाने वाले कुल भुगतान 26,250 रुपये (छब्बीस हजार दो सौ पचास रुपये मात्र) की अधिकतम सीमा के अधीन होगा, चाहे महीने के दौरान किए गए डिस्बर्सल की कुल संख्या कुछ भी हो।

भुगतान संरचना:

डिस्बर्स्ड लोन (प्रति माह)भुगतान राशि (भारतीय मुद्रा में)
1 फाइल₹2,500
2 फाइल₹3,750
3 फाइल₹5,000
4 या अगली फ़ाइल₹5,000 प्रति फाइल
  • भुगतान केवल रेफर किए गए ग्राहक से पहली ईएमआई की सफल प्राप्ति पर, कंपनी द्वारा उचित सत्यापन के बाद और कंपनी द्वारा निर्धारित समय-सीमा के भीतर, रेफर करने वाले के रजिस्टर्ड बैंक खाते में जमा किया जाएगा।
  • सभी भुगतान स्तर प्रत्येक माह की शुरुआत में रीसेट हो जाएंगे।
  • उसी महीने के भीतर पूरा न किए गए लीड या डिस्बर्सल को भुगतान स्तर की गणना के लिए अगले महीने में आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।
  • इस प्रोग्राम को अन्य ऑफ़र, डिस्काउंट या रेफरल इंसेटिव्स के साथ तब तक नहीं जोड़ा जा सकता जब तक कि कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से अनुमति न दी जाए।

टैक्स:

  • सभी भुगतान, स्रोत पर टैक्स कटौती (टीडीएस) या किसी अन्य वैधानिक कटौती के अधीन होंगे, जो भी लागू हो।
  • रेफरर अपने व्यक्तिगत आयकर दायित्वों के अनुपालन के लिए पूरी तरह उत्तरदायी होगा।
  • नॉन-ट्रांसफरेबिलिटी
  • इस प्रोग्रम के अंतर्गत भुगतान, पुरस्कार या लाभ ट्रांसफर करने योग्य, किसी अन्य व्यक्ति को देने योग्य और अदला-बदली योग्य नहीं है, और कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से अनुमति के अलावा किसी अन्य को या नकद समतुल्य के लिए भुनाया नहीं जा सकता है।

डेटा गोपनीयता और सहमति

भाग लेकर, रेफरर कंपनी को लागू डेटा-सुरक्षा कानूनों और गोपनीयता नीति के अनुसार, बिना किसी अतिरिक्त सहमति या मुआवजे के, उनके व्यक्तिगत डेटा को एकत्रित करने, संग्रहीत करने और संसाधित करने की सहमति देता है। प्राप्त जानकारी का उपयोग केवल प्रोग्राम एडमिनिस्ट्रेशन, कम्यूनिकेशन और वेरिफिकेशन उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

दायित्व की सीमा

  • कंपनी प्रोग्रम में भाग लेने या किसी पुरस्कार की प्राप्ति न होने से उत्पन्न होने वाले किसी भी अप्रत्यक्ष, आकस्मिक या नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगी।
  • कंपनी का दायित्व, यदि कोई हो, केवल सत्यापित पुरस्कार राशि तक ही सीमित होगा।

क्षतिपूर्ति

प्रतिभागी झूठे प्रस्तुतीकरण, दुरुपयोग या इन शर्तों के उल्लंघन के परिणामस्वरूप होने वाले किसी भी नुकसान या दावे के विरुद्ध कंपनी को क्षतिपूर्ति देंगे और उसे सुरक्षित रखेंगे।

शिकायत निवारण

किसीभी प्रश्न या शिकायत के लिए, प्रतिभागी https://strapi.skfin.in/uploads/Grievance_Redressal_English_3d7030b738.pdf. पर प्रदर्शित ग्राहक शिकायत निवारण तंत्र के अनुसार कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

मध्यस्थता:

इस अनुबंध से उत्पन्न और/या इससे संबंधित कोई भी विवाद, मतभेद और/या दावा, जिसमें इसकी संरचना, व्याख्या, अर्थ, दायरा, संचालन, प्रभाव और/या वैधता ("विवाद") शामिल है, मध्यस्थता और सुलह अधिनियम, 1996 में निर्धारित धाराओं के अनुसार नियुक्त एकमात्र मध्यस्थ द्वारा मध्यस्थता के लिए भेजा जाएगा और अंततः हल किया जाएगा। आप सहमत हैं कि मध्यस्थता अधिनियम की धारा 11 के अंतर्गत न्यायालय द्वारा नियुक्त एकमात्र मध्यस्थ के समक्ष होगी। मध्यस्थता का न्यायिक केंद्र जयपुर, राजस्थान, भारत होगा। मध्यस्थता की भाषा अंग्रेजी होगी। मध्यस्थता कार्यवाही को नियंत्रित करने वाला कानून भारतीय कानून होगा। मध्यस्थ का निर्णय अंतिम होगा और सभी पक्षों पर बाध्यकारी होगा।

शासकीय कानून और क्षेत्राधिकार

ये नियम और शर्तें भारत के कानूनों द्वारा शासित और व्याख्यायित होंगी, और किसी भी विवाद की स्थिति में, जयपुर, राजस्थान स्थित न्यायालयों का विशेष क्षेत्राधिकार होगा।

 

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